Thursday, January 9, 2020

Swapandosh Ka Ila

Swapandosh Ka Ilaj/स्वप्नदोष का इलाज



Nightfall Treatment, Nightfall Medicine, Swapandosh Ka Ilaj

नाईट फॉल (Night Fall) यानी स्वप्नदोष (Swapandosh)। नाईट फॉल की समस्या युवा वर्गो में अधिक देखने को मिलती है। खासकर जवानी की ओर कदम बढ़ा रही युवा पीढ़ी इसकी चपेट में जल्दी आ जाती है। जो लोग नहीं जानते हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि स्वप्नदोष किसे कहते हैं। दिन में या रात में नींद के दौरान जब हम कोई कामुक स्वप्न देखते हैं, या किसी सुंदर स्त्री के साथ खुद को संभोग करते हुए देखते हैं या फिर किसी मनपसंद स्त्री के निर्वस्त्र सुकोमल अंगों को देखते हैं, तो एकाएक नींद में ही हम उत्तेजित हो जाते हैं और हमारा वीर्य स्खलित हो जाता है।

आप यह हिंदी लेख kaahanayurveda.com पर पढ़ रहे हैं..

यहां बता दें कि महीने में एक से दो बार अगर ऐसा आपके साथ होता है, तो यह कोई रोग या समस्या नहीं है। क्योंकि युवा उम्र में ऐसा होना स्वाभाविक है। लेकिन इससे अधिक बार होता है या लगातार होता है, तो यह चिंता का विषय हो सकता है। इसके लिए शीघ्र उपचार की जरूरत होती है। वरना यह नाईट फॉल की समस्या आगे चलकर और भी कई सेक्सुअल रोगों को निमंत्रण दे सकता है जैसे- धात रोग, शीघ्रपतन आदि। जिसके कारण विवाहित जीवन भी संकट में पड़ सकता है।

नाईट फॉल के नुकसान-

दोस्तों नाईट फॉल से होने वाले नुकसान की बात करें तो बार-बार या लगातार ये समस्या होने से व्यक्ति में धीरे-धीरे शारीरिक कमजोरी आने लगती है। हर समय आलस्य छाया रहता है, किसी भी काम को करने में मन नहीं लगता, यहां तक कि हाथ में लिया काम भी अधूरा ही रह जाता है, एनर्जी की कमी हो जाती है, धात रोग या शीघ्रपतन होने के चांसेज हो जाते हैं। ऐसी कई समस्यायें होने लगती हैं।

नाईट फॉल के लिए घरेलू इलाज-


1. लहसुन लगभग हर घर के किचन में यूज़ होने वाली चीज है। इसे भोजन में स्वाद के लिए या तड़के लिए यूज किया जाता है। लेकिन लहसुन को दवा के रूप में भी कई बार प्रयोग किया जाता है। नाईट फॉल की समस्या को दूर करने में भी यह रामबाण दवा की तरह काम करता है। इसे खाने की विधि यह है कि लहसुन की एक से दो कलियां गरम दूध के साथ छिलका निकाल कर खायें। 10 से 15 दिन में ही आपको फरक महसूस होने लगेगा।

2. आगे दोस्तों गरम दूध के साथ रोजाना दो केले आप खायें। मात्र एक हफ्ते में ही आपका वीर्य गाढ़ा होने लगेगा और धीरे-धीरे स्वप्नदोष की समस्या भी दूर हो जायेगी।

3. जिन्हें बहुत ज्यादा नाईट फॉल की समस्या है और वह जल्द से जल्द इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो उनके लिए एक बहुत बढ़िया नुस्खा है। सूखा धनिया और मिसरी को मिलाकर बारीक चूर्ण बना लें। इस चूर्ण को आधा चम्मच या एक चम्मच पानी के साथ या फिर गुनगुने दूध के साथ रोजाना सुबह खाली पेट सेवन करें। कुछ ही दिनों आप भूल जायेंगे कि कभी आपको नाईट फॉल की समस्या थी।

4. आगे बात करते हैं अनार के छिलकों की। अनार के छिलकों खूब अच्छी तरह दूध में सुखा लें। अच्छी तरह सूख जाने के बाद इन छिलकों को बारीक पीस लें, ताकि ये पाउडर की तरह हो जाये। दो-दो चम्मच इस पाउडर को आपको सुबह खाली पेट साफ पानी के साथ लेना है। यह नुस्खा 10 से 15 दिन में ही आपकी नाईट फॉल की समस्या को दूर कर देगा।

5. अब बात करते हैं आखिरी लेकिन दमदार नुस्खे की। बड़ा ही आसान और घर में ही तैयार होने वाला नुस्खा है। सफेद प्याज का रस 10 ग्राम, अदरक का रस 5 ग्राम, देसी घी 3 ग्राम और शहद 3 ग्राम इन सबको आपस में अच्छे से मिलाकर रात को सोने से पहले लेना है। लगातार 8 से 10 दिन तक यह नुस्खा करें। मेरा विश्वास मानिए आपको लगेगा जैसे कोई जादू हो गया है। आपको जीवन में कभी नाईट फॉल नहीं होगा।

बाकी दोस्तों एक आयुर्वेदिक दवा आती है जिसका नाम है ‘शुक्र किंग’(Shukra King)। यह शुद्ध जड़ी-बूटियों से बनी आयुर्वेदिक दवा है, जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है। ‘शुक्र किंग’ की खासियत यह है कि यह नाइट फॉल के साथ-साथ धात रोग, शीघ्रपतन और वीर्य का पतलापन भी पूरी तरह से ठीक कर देता है। यानी दवा एक फायदे अनेक।


दोस्तों शुक्र किंग’, नाईट फॉल को रोकने में कुछ इस तरह मदद करता है कि यह आपके दिमाग को शांत और कंट्रोल में रखता है, जिससे बुरे कामुक विचार आपके दिमाग में नहीं आते और नाईट फॉल नहीं होता।
धात रोग में यह दवा आपके वीर्य को गाढ़ा करती है, क्योंकि पतले वीर्य को लिंग अंदर नहीं रोक पाता और मल-मूत्र के दौरान हल्का सा दबाव बनाने पर मूत्र के रास्ते पतला चिपचिपा सफेद तरल बहने लगता है। इसे ही धात या धातु रोग कहते हैं।

यह दवा आपके वीर्य को गाढ़ा, सफेद और स्वस्थ बनाती है, जिससे आपके अंडकोषण में शुक्राणुओं की मात्रा भी बढ़ती है। कुल मिलाकर ‘शुक्र किंग’ दवा आपको अंदर से सेक्सुअली स्ट्रॉन्ग बनाती है और आपके लिंग की सभी समस्याओं को भी दूर करती है।

तो दोस्तों आप एक बार इस दवा का जरूर इस्तेमाल करें आपको फायदा होगा ही होगा और आप शुक्र किंग’ का शुक्रिया करना नहीं भूलेंगे। धन्यवाद!

No comments:

Post a Comment